Home » देश » सीमा विवाद: मिज़ोरम-असम सीमा पर अचानक बढ़ी हिंसा, ओवैसी ने अमित शाह पर कसा तंज

अमित शाह पर तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा- दौरे के बाद इतनी बड़ी घटना कैसे घटी?

map

नई दिल्ली: असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर कल बड़ी हिंसा हुई. अभी कुच्छ दिनों पहले ही अमित शाह ने पूर्वोत्तर के आठों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में सीमा विवादों को सुलझाने की आवश्यकता को रेखांकित किया था, जिसके दो दिन बाद यह घटना सामने आई है.

इस हिंसा में असम पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए. वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. इस हिंसा को लेकर अब विपक्ष मोदी सरकार पर हमला कर रही है. असम में बीजेपी की सरकार है, जबकि मिजोरम में बीजेपी नीत पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) में शामिल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) की सरकार है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीन असदुद्दीन ओवैसी ने हिंसा को लेकर अमित शाह पर पलटवार किया है.

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है, ‘’मिज़ोरम-असम सीमा पर अचानक हिंसा इतनी बढ़ गई कि असम पुलिस के 6 कर्मी शहीद हो गए , और कई लोग घायल हो गए है . 24-25 जुलाई की बात है कि वज़ीर-ए-दाखला ने नार्थ-ईस्ट क्षेत्र का दौरा किया था. जहां उन्होंने मोदी सरकार की तारीफों के पुल बांधे थे. अमित शाह के दौरे के फौरन बाद इतनी बड़ी घटना कैसे घटी?’’

आरोप

असम का आरोप है कि मिजोरम के लोगों ने गोलीबारी की और मिजोरम का आरोप है कि असम पुलिस के जवानों ने आम नागरिकों पर फायरिंग की. एक क्षेत्रीय विवाद के दौरान अगस्त 2020 और फरवरी में भी अंतर-राज्यीय सीमा पर झड़पें हुईं थीं. असम और मिजोररम दोनों पहाड़ी इलाके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *