बॉर्डर के पास शिविर कैंप लगाने से इमरान सरकार ने किया इनकार .

Home » हिंदी न्यूज़ » पाकिस्तान – तालिबान से डर कर भागे अफगानी लोगों को अपने देश में शरण नही देंगे

अब तक पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा है कि अफगनिस्तान से भागने की कोशीश कर रहे अफ़गान सरनार्थिओ को असारा देने के लिए उनका देश कोई नया शिविर स्थापित नही कर रहा है.

रशीद ने तोरखम सीमा का दोरा किया गया था. जहा उन्होंने यह बयान दिया कि देश में पहले से ही लगभग तिस लाख अफगनि सरनार्थिओ हैं , और सीमा पर लोग इकट्ठा होकर पाकिस्तान में घुसने का प्रयास कर रहे है.

अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान में रह रहे सरनार्थिओ मे से लगभग आधे लोग अवेध रूप से रह रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपना पंजीकरण नही करवाया है. आधिकारिक रूप से लगभग 15 लाख सरनार्थिओ ने अपना पंजीकरण करवाया है.

उनके पास रहने रोजगार करने और सीमा पार जाने के लिए दस्तावेज़ है. पाकिस्तान कहता रहा की वह और सरनार्थिओ को स्वीकार नही करेगा साथ ही तालिबान ने कहा की विजा पासपोर्ट वाले जा सकते है.

अफगनिस्तान के मजार ए शरीफ मे फसे उन अफगनियो को चार्टर्ड उड़ानों मे सवार होने के अनुमति दी जाएगी जिनके पास वैध विजा और पासपोर्ट है.

यह जानकारी एयरपोर्ट पर तैनात तालिबान के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को दी तालिबान ने कहा कि वह उन्हीअफगनियो को देश छोङने की अनुमति देगा जिनके पास पासपोर्ट और वैध विजा है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *