देश की राजधानी में 10वीं और 12वीं के स्कूल कल से आंशिक तौर पर खुल जाएंगे. एडमिशन, बोर्ड परीक्षा से संबंधित काउंसलिंग/गाइडेंस और प्रैक्टिकल एक्टिविटी के लिए छात्र अपने स्कूल जा सकेंगे.

Home » शिक्षा » दिल्ली : राजधानी में कल से आंशिक तौर खुलेंगे 10वीं-12वीं के स्कूल,सभी साप्ताहिक बाजार भी खुलेंगे
Reopening of schools in Delhi

Reopening of school in Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में पिच्च्ले कई महीनो से सभी शिक्षा संसथान बंद पड़ी है . लेकिन अब सरकार मौजूदा हालत को देखते हुए स्कूल खोलने को राजी हो गई है . मिली जानकारी के मुताबित ,10वीं और 12वीं के स्कूल कल से आंशिक तौर पर खुल जाएंगे. छात्र एडमिशन, बोर्ड परीक्षा से संबंधित काउंसलिंग/गाइडेंस और प्रैक्टिकल एक्टिविटी के लिए अपने स्कूल जा सकेंगे.

दिल्ली डिजास्टर मैनेटमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने इस बात की जानकारी दी. वही कल से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सभी साप्ताहिक बाजार भी खुलेंगे.

Reopening of schools : देश में स्कूलों को दोबारा से खोलने की प्रक्रिया जारी है. इस बीच दिल्ली में स्कूलों को दोबारा से खोले जाने के मुद्दे पर शुक्रवार को राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की एक अहम बैठक हुई थी.

डीडीएमए की इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया, नीति आयोग के सदस्य विनोद कुमार पॉल, राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉ सुजीत सिंह, आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य कृष्ण वत्स भी मौजूद थे.

फ़िलहाल स्कूल को सिर्फ आंशिक तौर पर खोला जायेगा . केवल छात्र एडमिशन, बोर्ड परीक्षा से संबंधित काउंसलिंग/गाइडेंस और प्रैक्टिकल एक्टिविटी के लिए अपने स्कूल जा सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *