Home » TOP STORIES » Karnataka politics :बसवराज बोम्मई बनेंगे नए CM, बीजेपी विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला

कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai)  को विधायक दल का नेता चुना गया.

Karnataka politics बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai)  बनेंगे कर्नाटक के नए CM . वह बुधवार या गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बसवराज बोम्मई पूर्व मुख्यमंत्री एसआर बोम्मई के बेटे हैं. बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से आते हैं. बोम्मई बीएस येदियुप्पा की कैबिनेट में गृह मंत्री रह चुके हैं.

बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को अपने ओहदे से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) को नए वज़ीरे आला तौर पर चुना गया.

बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद सीएम पद की रेस में कई नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे लेकिन इसमें सबसे आगे लिंगायत विधायकों में बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai)  ही चल रहे थे. बोम्मई को बीएस येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है और वह ‘जनता परिवार’ से ताल्लुक रखते हैं. फ़िलहाल बोम्मई इस वक्त कर्नाटक के वज़ीरे दाखिला के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

विधायक दल की बैठक में बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) के नाम का येदियुरप्पा ने प्रस्ताव रखा. गोविंद करजोल ने प्रस्ताव का समर्थन किया. जिसपर सभी विधायकों ने सहमति जताई. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बोम्मई ने येदियुरप्पा का पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के साथ बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी- भी शामिल हुए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *