Home » खेल » Tokyo Olympics : Wrestling में देश के लिए सिल्वर मेडल हुआ पक्का , पहलवान रवि दहिया Wrestling के फाइनल में पहुंचे,

भारतीय पहलवान रवि कुमार बुधवार को कुश्ती (Wrestling) स्पर्धा के पुरूषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के सानायेव नूरीस्लाम को हराकर टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में पहुंचे.

रवि दहिया 

Tokyo Olympics : रवि दहिया ने बुधवार यहां कुश्ती (Wrestling) स्पर्धा के पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के सानायेव नूरीस्लाम को हराकर ओलंपिक के फाइनल में पहुंचे.

देश के लिए एक और सिल्वर मेडल पक्का हो गया है , लेकिन देशवासी उनसे गोल्ड की उम्मीद जरुर लग आरहे होंगे. रवि कुमार दहिया की जीत के बाद हरियाणा के सोनीपत में उनके परिवार के सभी सदस्य और ग्रामीण खुशी से झूम उठे. गांव में जश्न का माहौल है और लोग उनके परिवार वालों को बधाई दे रहे हैं.

रवि ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंदी पहलवान को हरा दिया. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में नूरइस्लाम को फॉल के माध्यम से 7-9 से हराया. रवि 7-9 से पिछड़ रहे थे लेकिन नूरिस्लाम चोट के कारण आगे खेल जारी नहीं रख सके और इस तरह भारतीय रेसलर रवि ने फाइनल में जगह बना ली. 

रवि ने इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक में देश का चौथा पदक पक्का कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *