Bajrang Punia in semifinal :65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में मजबूत डिफेंस दिखाते हुए बजरंग पूनिया ने ईरान के मुतर्जा घियासी चेका को 2-1 से हराया. इसी के साथ उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

Home » देश » Bajrang Punia in semifinal :बजरंग पूनिया ने क्वार्टर फाइनल जीती , ईरान के मुतर्जा घियासी चेका को 2-1 से हराया .

Tokyo Olympics :टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेल में भारत के बजरंग पूनिया ( Bajrang Punia )अब गोल्ड मेडल से सिर्फ दो कदम दूर रह गए हैं. बजरंग पुनिया अपने ईरानी प्रतिद्वंद्वी पर शानदार जीत के साथ 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. माकुहारी मेसे हॉल-ए, मैट-ए पर हुए क्वार्टर फाइनल मैच में बजरंग ने ईरान के मुतर्जा घियासी चेका को 2-1 से हराया. टोक्यो में भारत के लिए पदक के दावेदार बजरंग को विक्ट्री बाई फॉल के आधार पर जीत मिली.

बजरंग पूनिया ( Bajrang Punia ) गोल्ड मेडल के बेहद नजदीक पहुंच गए हैं. मजबूत डिफेंस दिखाते हुए बजरंग पूनिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है.पहले पीरियड की समाप्ति के बाद एशियाई खेल चैम्पियन बजरंग 0-1 से पीछे थे लेकिन दूसरे क्वार्टर में 2 अंक लेकर वह 2-1 से आगे हो गए. अंतिम एक मिनट में बजरंग ने अपना दांव खेला और ईरानी पहलवान को चित्त कर दिया.

बजरंग पूनिया ( Bajrang Punia ) ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक ही मूव में ईरान के मुर्तजा को मात दी. बजरंग पूनिया ने मैच के आखिरी एक मिनट तक पिछड़ने के बावजूद दिखा दिया कि क्यों वो इस कैटेगरी में मेडल के सबसे तगड़े दावेदार हैं.बजरंग पूनिया से भारत को ओलंपिक के गोल्ड मेडल की उम्मीद है. सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद बजरंग पूनिया ना सिर्फ भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर सकते हैं बल्कि वह गोल्ड से भी एक कदम ही दूर रह जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *