कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 29 मंत्रियों वाले कैबिनेट की घोषणा की है, जिसमें कोई उप मुख्यमंत्री नहीं है. 

Home » चुनाव » Karnataka Cabinet Expansion : कैबिनेट में 29 मंत्री शामिल होंगे , और कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा
बसवराज बोम्मई 

बेंगलुरू : बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाले पिछले मंत्रिमंडल में तीन उपमुख्यमंत्री थे लेकिन इस बार आलाकमान के निर्देशों के अनुसार (Karnataka Cabinet Expansion) कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा.

बसवराज बोम्मई के घोसना के अनुसार इस बार उनके कैबिनेट में कोई उप मुख्यमंत्री नहीं होगा.  बोम्मई को पिछले हफ्ते बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था और 28 जुलाई को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.वहीं कैबिनेट में पूर्व मुख्यमंत्री बी एस युदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को शामिल नहीं किया गया है.

कैबिनेट में 8 लिंगायत, 7 वोक्कालिंगा, 7 ओबीसी, 3 दलित, 1 एसटी और एक महिला को मंत्री बनाया गया है.

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उनके नए मंत्रिमंडल में बुधवार दोपहर को 29 मंत्री शामिल किए जाएंगे और इस बार कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा.मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में दिल्ली में आलाकमान के साथ विस्तृत बातचीत की. गत रात अंतिम दौर की चर्चा के बाद आज सुबह लिस्ट को अंतिम रूप दिया गया. लिस्ट राज्यपाल को भेज दी गई है.

राज्यपाल थावरचंद गहलोत राजभवन में दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

बोम्मई ने कहा कि जन समर्थक प्रशासन देने और आगामी चुनावों का सामना करने के मकसद से प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के मार्गदर्शन में मंत्रिमंडल का गठन किया जा रहा है. नया मंत्रिमंडल लोगों की आवश्यकताओं पर ध्यान देगा, उनका विश्वास हासिल करेगा और सुशासन देगा. मंत्रिमंडल गठन के संबंध में कोई भ्रम नहीं था. बीजेपी एक राष्ट्रीय पार्टी है जिसका मजबूत नेतृत्व है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *