Home » चुनाव » बिहार राजनीति : क्या सांसद ललन सिंह बनेंगे JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ? कल नीतीश कुमार ले सकते हैं फैसला,

बिहार की राजनीति फिर नया मोर ले रही है। JDU मे राष्ट्रीय अध्यक्ष के सीट को लेकर काफी चरछाये हो रही है । इसमे सवाल उठता है की, क्या जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बदलने वाला है? क्या नीतीश कुमार अपनी पार्टी की कमान आरसीपी के हाथों से लेकर किसी और को सौंपने वाले हैं? 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी नेता आरसीपी सिंह को हाल ही में केंद्र में इस्पात मंत्री बनाया गया है. माना जा रहा है कि पार्टी के ‘एक व्यक्ति एक पद’ की नीति के मद्देनज़र वे अध्यक्ष का पद छोड़ेंगे.

आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से सूबे की सियासी गलियारों में ऐसी चर्चाएं है कि ललन सिंह को पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है. वहीं, प्रदेश नेतृत्व में भी फेर बदल होने की संभावना जताई जा रही है. खैर इन अफवाहों में कितनी सच्चाई है, ये कल की बैठक में स्पष्ट हो जाएगा.

दरअसल, 31 जुलाई को दिल्ली में जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. विधानसभा का मॉनसून सत्र खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री सहित सभी जेडीयू नेता दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि बैठक का मुख्य उद्देश्य पार्टी के लिए नए अध्यक्ष का चुनाव करना ही है. इस पद के लिए पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और ललन सिंह सबसे प्रबल उम्मीदवार बताए जा रहे हैं.

अब तो आगे ही पता चलेगा की बिहार की राजनीति क्या मोड लाती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *