Bajrang Punia Wins Bronze: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है.

Home » खेल » Bajrang Punia Wins Bronze medal : Tokyo Olympic 2020 में भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने देश को दिलाया ब्रॉन्ज मेडल
Bajrang Puniya wins bronze medal

Tokyo Olympics 2020 Bajrang Punia’s bronze medal: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने पुरुषों की 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है.

Tokyo Olympic 2020 में भारत का यह छठा पदक है. वैसे ओलिंपिक में बजरंग का यह पहला मेडल है. ब्रॉन्ज मेडल मैच में बजरंग ने कजाखिस्तान के पहलवान दौलत नियाजबेकोव को एकतरफा मुकाबले में पटखती देते हुए उन्हें 8-0 से मात दी .

बजरंग पुनिया ( Bajrang Puniya ) अपनी पिछले मुकाबलों से अलग इस बार बजरंग ने शुरुआत से ही अटैकिंग रणनीति को तरजीह दी और आखिर तक इसका साथ नहींं छोड़ा, जिसका उन्हें पूरा फायदा मिला.

बजरंग ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और दोनों राउंड में विरोधी पहलवान पर हावी रहे. इस जीत के साथ ही कुश्ती में इस ओलिंपिक में दो मेडल आ गए हैं. बजरंग से पहले रवि दहिया ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया है.

यह भारत का कुश्ती में यह भारत का कुश्ती में दूसरा  पदक है.

भारत ने इस तरह से एक ओलंपिक में सबसे ज्यादा पदक जीतने के अपने पिछले रिकार्ड की बराबरी भी कर ली है. इससे पहले रवि दहिया ने कुश्ती में पुरुषों के 57 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल (रजत पदक) जीता था. भारत ने इससे पहले लंदन ओलंपिक 2012 में छह पदक जीते थे तब कुश्ती में सुशील ने सिल्वर मेडल और योगेश्वर दत्त ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था. 

Bajrang Punia | Bajrang Punia Wins Bronze medal | Bajrang Puniya | Tokyo Olympics | Tokyo Olympics news hindi | बजरंग पुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *