Anupam Shyam ने सुपरहिट सीरियल Pratigya में ठाकुर सज्जन सिंह का यादगार रोल निभाया था .फिल्म और टेलीविजन के जाने माने अभिनेता मने जाते थे.

Home » देश » Anupam Shyam : अभिनेता अनुपम श्याम का निधन,एक दमदार विलेन के रूप में जाने जाते थे
Anupam Shyam Death

फिल्म और टेलीविजन के जाने माने अभिनेता Anupam Shyam ojha का रविवार की दरमियानी रात निधन हो गया.उन्हें एक हफ्ते पहले गंभीर हालत में मुम्बई के गोरगांव इलाके के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कल देर रात उनकी मौत हो गई. 63 साल के अनुपम श्याम लम्बे समय से किडनी से जुड़ी समस्याओं से ग्रसित थे.

अनुपम श्याम को किडनी की समस्या के चलते एक हफ्ते पहले अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था जहां उनकी हालत लगातार बिगड़ी जा रही थी जो डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय बनी हुई थी.मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ महीने से उनका डायलिसिस चल रहा था. पहले 15 दिन में एक बार डायलिसिस होता था मगर तबीयत अधिक खराब होने के चलते पिछले कुछ दिनों से से उन्हें हफ्ते में चार बार डायलिसिस की जरूरत पड़ रही थी.

अपने उम्दा अभिनय से फिल्मों और टीवी की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुके थे Anupam Shyam .अनुपम श्याम ने शेखर कपूर द्वारा दस्यु संदुरी फूलन देवी पर बनायी गयी व 1994 में‌ रिलीज हुई चर्चित फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ के अलावा 8 ऑस्कर अवॉर्ड्स जीतनेवाली हॉलीवुड फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियिर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था. कई और फिल्म में भी उन्होंने काम किया था जैसे’हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ ‘परजानिया’, ‘लज्जा’, ‘नायक’, ‘दुबई रिटर्न्स’, ‘शक्ति : द पावर’ और एक्टिंग की दुनिया में अपनी‌ एक अलग पहचान बनाई थी.

2009 में स्टार प्लस पर आनेवाले लोकप्रिय सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में अनुपम श्याम ने ठाकुर सज्जन सिंह की नकारात्मक भूमिका निभाकर खासी लोकप्रियता बटोरी थी. हाल ही में इस सीरियल का दूसरा सीजन का प्रसारण भी शुरू हुआ था जिसमें एक बार फिर से अनुपम श्याम ठाकुर सज्जन सिंह का रोल निभा रहे थे. ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ सीरियल को मिलकार अब तक उन्होंने तकरीबन 10 से ज्यादा सीरियलों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *