महाराष्ट्र सरकार ने कुच्छ सर्तों के साथ 15 अगस्त से मॉल और होटल खोलने की आदेश जारी की थी ,लेकिन उनकी सर्त के वजह से ही फिर बंद हो रही है मॉल और होटल .

Home » देश » महाराष्ट्र मे दो दिनो मे ही बंद हो गई सभी मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, जाने क्यू ?

Maharashtra : उद्धव ठाकरे सरकार ने 15 अगस्त से महाराष्ट्र के लोगो को कुच्छ कुच्छ राहत देने का निर्णय लिया था. जिसमे उन्होने मॉल और होटेल्स खोलने का आदेश दिया था. होटेल्स और मॉल खोलने के कुच्छ सर्त भी रखे गए थे जिसके अनूसार मॉल और होटल के स्टाफ को कोविड वैक्सीन के दोनों टीके लगे होने चाहिए.

वही शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने मुंबई में मॉल खोलने में असमर्थता जताई है. SCAI ने एक बयान जारी किया है । जारी किए हुए बयान मे उन्होने बताया है कि मॉल में काम करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीन की दो डोज लगना जरूरी है. जबकि उनके 80 फीसदी कमर्चारियों को टीके की दोनों डोसे नहीं लग पाई है.

बड़ी ही उम्मीदों के साथ लगभग 5 महीने बाद 15 अगस्त को मॉल को खोले जाने का निर्णय लिया गया था. लेकिन नौबत ऐसी आ गई है की फिर से मॉल बंद करना पर रहा है. शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया को मॉल को फिर से बंद करने का फैसला लेना पड़ा. एसोसिएशन का कहना है उनके 80 फीसदी कर्मचारी 18 से  44 साल उम्र के हैं जो टीकाकरण नियमों की वजह से दो डोज नहीं लगवा पाए हैं. और उन्होने सरकार से फिर से नियम बदलने को गुहार लगाया है.

असोसिएशन ने अब एक बार फिर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से गुहार लगाई है कि वो दो डोज के फैसले पर पुनर्विचार करे. महाराष्ट्र मे तकरीबन 90 मॉल और शॉपिंग सेंटर हैं. जिसमे तकरीबन 2 लाख कर्मचारी काम करते हैं और सालाना 40 से 45 हजार करोड़ का कारोबार है. कोरोना के कारण सब पर भरी प्रभाव पारा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *