India vs Sri Lanka ODI:

पहले पारी की बात करें, तो टीम इंडिया करोड़ों भारतीय फैंस की उम्मीदों से कहीं पहले सिमट गयी थी .

बारिश के कारण बर्बाद हुए समय के कारण मैच 50 ओवरों की जगह 47 ओवरों का कर दिया गया था, लेकिन ब्रेक के बाद मनीष पांडे के आउट होने के बाद , मानो एक एक कर के लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया था . भारतीय पूरे 47 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सके और पूरी टीम पर 43. 1 ओवरों में 225 रनों पर सिमट गयी .

कोलंबो: 

Sri Lanka vs India 3rd ODI: शुक्रवार को खेले गए आखिरी और तीसरे मुकाबले में आखिरी पलों में लड़खड़ाने के बावजूद भारत को बहुत ही आसानी से 3 विकेट से हराकर श्रीलंका अपने लिए सम्मान बटोरने में सफल रहा. और इसी के साथ ही 2-1 के परिणाम के साथ संतुष्ट होना पड़ा. एक समय श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट पर 194 रन था, लेकिन यहां उसे नियमित अंतराल पर झटके लगे.

लेग स्पिनर राहुल चाहर मेजबान बल्लेबाजों के लिए कहर से बन गए, जिन्होंने तीन विकेट चटकाए. इसमें 76 रन की पारी खेलने वाले ओपनर अविष्का फर्नांडो का विकेट भी रहा. और देखते ही देखते श्रीलंका का स्कोर 7 विकेट पर 220 हो गया और भारतीय एक बार को उम्मीद  करने लगे, लेकिन स्कोर इतना कम था और ओवर इतने ज्यादा बचे थे कि यह साफ था कि श्रीलंका की जीत महज औपचारिकता भर बची है. मसलन श्रीलंका ने पूरे 8 ओवर या 48 गेंद और 3 विकेट बाकी रहते हुए जीत हासिल कर ली. श्रीलंकाई ओपनर अविष्का फर्नांडो को मैन ऑफ द मैच चुना गया, तो सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द सीरीज बने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *