Tokyo Olympics 2021
Home » खेल » Tokyo Olympics : भारत को एक और झटका ,स्टार बॉक्सर मैरीकॉम कोलंबिया की इनग्रिट वेलेंसिया से हारी,

प्री क्वार्टर फाइनल मैच में मैरी कॉ़म कोलंबिया की खिलाड़ी से 2-3 से हार गई है. इस हार के साथ ही मैरी क़ॉम का सफर टोक्यो ओलंपिक में समाप्त हो गया है.

Tokyo Olympic :

टोक्यो ओलिंपिक में भारत को एक और बड़ा झटका स्टार बॉक्सर मैरीकॉम की हार के बाद लगा है. यह ओलंपिक मौरी कॉम के करियर का आखिरी ओलंपिक था. मैरीकॉम कोलंबिया की इनग्रिट वेलेंसिया से 2-3 से हार गई है.

इसके अलावा आज का दिन भारतीय खेल प्रमियों के लिए शानदार रहा . भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 3.1 से हरा दिया है. जीत के साथ ही भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है.

अगर बैडमिंटन की बात करे तो इसमें आज भारत ने अच्छा परफॉर्म किया है . बैडमिंटन में भारत की पीवी सिंधु ने हिला एकल स्पर्धा में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 21-15, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं. सिंधु की यह लगातार तीसरी जीत है.

तीरंदाजी में भारत के अतनु दास ने भी अगले दौर में प्रवेश पा लिया है. पहले भारतीय तीरंदाज अतनु दास ने पुरुष वर्ग के व्यक्तिगत स्पर्धा में चीनी ताइपे के देंग यू चेंग को 6-4 से हराकर अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया है .

उन्होंने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ओ जिन्ह्येक को शूट ऑफ के जरिए 6-5 से हराया. पहला सेट 26-25 से हारने के बाद अतनु ने जबरदस्त वापसी की, जीत के साथ ही अतनु क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. अतनु ने यह मुकाबला 27-26, 27-28,  28-26, 27-28 और 28-26 से जीता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *