Tokyo Olympics

Tokyo Olympics खेलों का आयोजन शुरू हो गया है इस बीच एक परेशान करने वाली खबर आई है. जापान के प्रमुख होंशू द्वीप की ओर एक ताकतवर तूफान बढ़ रहा है. जो खेलों को प्रभावित कर सकता है.

Tokyo Olympics

Japan Tropical Storm: जापान के मुख्य होंशू द्वीप की ओर एक भीषण तूफान बढ़ रहा है. जिसके चलते ओलंपिक खेल में काफी परेशानी हो सकती है | खेल का आयोजन कर रहे इस देश ने बचाव के लिए तैयारियां करना शुरू कर दी है. आगामी इवेंट्स से पहले बचाव के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है (Japan Storm News Today). शक्तिशाली तूफान नेपार्तक शुक्रवार को होंशू से लगभग 1,800 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व से उठना शुरू हुआ था. अब आने वाले दिनों में ये होंशू तक पहुंच सकता है. जिससे मंगलवार और बुधवार को लैंडफॉल होने की आशंका है.

मौसम विज्ञान

मौसम विज्ञान के एक पूर्वानुमान से पता चलता है कि तूफान के अधिक मजबूत होने की संभावना नहीं है. लेकिन ये जापान के नजदीक है कि इसलिए यहां तेज बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं (Nepartak Storm in Japan).

अमेरिका स्थित तूफान मामलों के विशेषज्ञ रॉबर्ट स्पेटा ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान को सही बताया और कहा कि उष्णकटिबंधीय तूफान के आने या फिर उसके कमजोर पड़ने की स्थिति में लैंडफॉल हो सकता है. स्पेटा का कहना है कि यहां फिलहाल तूफान आने की संभावना नहीं है.

आयोजक तूफान (Storm Honshu Island in Japan) से संबंधित हर एक सूचना के बारे में जानकारी लेकर ही आगे की योजना बना रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *